मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 289 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे, युवाओं को दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा – 2021 के अंतर्गत चयनित 289 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इन अधिकारियों का चयन 19 विभिन्न विभागों में हुआ है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में राज्य में 17,500 से अधिक अभ्यर्थियों को सरकारी सेवाओं में नियुक्ति दी गई है, जो राज्य की तरक्की के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर कहा, “हमारे ये युवा अधिकारी आजादी के अमृतकाल के सिपाही हैं, जो विकसित भारत के सपने को साकार करने में अपनी भूमिका निभाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में इनका योगदान अहम होगा।” उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में इन अधिकारियों की नियुक्ति से जनहित के कार्यों में तेजी आएगी और राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था को एक नई दिशा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने अपने पहले कैबिनेट बैठक में 24,000 रिक्त पदों को भरने का निर्णय लिया था, जिसमें से कई पदों पर अभी भी भर्ती प्रक्रिया जारी है। उन्होंने सभी अधिकारियों से टीम उत्तराखण्ड की भावना के साथ काम करने की अपील की और कहा कि उत्तराखण्ड ने सतत विकास लक्ष्यों की रैंकिंग में देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जो राज्य के समर्पित प्रयासों का परिणाम है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह अपेक्षा की कि वे अपने कार्यक्षेत्र में नवाचार लाएंगे और केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ये अधिकारी सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करेंगे और राज्य को प्रगति के पथ पर अग्रसर रखेंगे।

नियुक्ति पत्र पाने वाले अधिकारियों में डिप्टी कलेक्टर, डिप्टी एसपी, वित्त अधिकारी, सहायक आयुक्त राज्य कर, खंड विकास अधिकारी, सहायक निबंधक सहकारिता, जिला समाज कल्याण अधिकारी, उद्यान विकास अधिकारी सहित अन्य कई पदों पर नियुक्तियां की गई हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, सौरभ बहुगुणा, रेखा आर्या सहित राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *